Indian Railway: ट्रेन के पुराने डिब्बों से बना शानदार रेस्टोरेंट, PHOTOS देखकर हैरान रह जाएंगे आप!

नमकीन व मिठाई के लिए मशहूर हल्दीराम ने इस रेल कोच में अपना रेस्टॉरेंट खोला है. इसे ‘हल्दीराम एक्सप्रेस रेस्टोरेंट’ के नाम से भी जाना जाएगा. रेस्टोरेंट में एक शानदार डाइनिंग हाल बनाया गया है. इसमें नॉर्थ और साउथ इंडिया सहित सब तरह की डिशेज़ उपलब्ध होंगी.

हल्दीराम ग्रुप के प्रबंध संचालक राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने हल्दीराम एक्सप्रेस रेस्टोरेंट का शुभारंभ किया. नागपुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी प्रवेश द्वार के निकट एक कोच में शुरू हल्दीराम एक्सप्रेस रेस्टोरेंट में 40 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. रेस्टोरेंट के संचालक नीरज अग्रवाल ने बताया कि रेल परिवहन के शुरुआती दिनों में ट्रेन में ही खान-पान व अन्य आवश्यक सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध रहती थीं.

रेस्टोरेंट में स्वीट कॉर्नर, सॉफ्टी कॉर्नर, पैक नमकीन आदि की व्यवस्था की गई है. साथ ही भोजन थाली, अल्पाहार आदि 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे. रेस्टोरेंट में 52 कर्मचारी तीन पाली में काम करेंगे. रात के 3 बजे भी आइस्क्रीम, भारतीय व्यंजन, मिठाई व अन्य खान-पान की साम्रगी उपलब्ध रहेगी.

इस रेस्टोरेंट में आपको रेलवे के शुरुआती दिनों में जो कोच उपयोग किए जाते थे उनका अनुभव मिलेगा. इसमें पुरानी ट्रेन में मौजूद रहने वाले शाही संसाधनों का लुत्फ उठाने जैसा अनुभव मिलेगा. युवाओं को इस अनुभव से रूबरू कराने के लिए ट्रेन की कोच में रेस्टोरेंट तैयार किया गया है. नीरज अग्रवाल ने बताया कि रेस्टोरेंट न सिर्फ शहरी लोगों के लिए बल्कि यात्रियों के लिए भी बेहद उपयोगी साबित होगा.

Published
Categorized as Nagpur