नागपुर-मुंबई बुलेट ट्रेन पर विस्तार से रिपोर्ट आएगी मार्च तक

प्रस्तावित नागपुर-मुंबई बुलेट ट्रेन की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट मार्च के अंत तक प्रस्तुत किए जाने की संभावना है। प्रस्तावित बुलेट ट्रेन 741 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। खापरी, नागपुर, वर्धा, पुलगांव, करंजा लाड, मालेगांव, मेहकर, जालना, औरंगाबाद, शिरडी, नासिक, इगतपुरी और शाहपुर में स्टॉपेज होंगी।

रेडी/फेरी (Hawkers) वालों का Nagar Parishad Kamptee पर हल्ला बोल। hawkers zone की उठी मांग।For all news and updates please subscribe our channel.विज्ञापन और खबरों के लिऐ एनजीपी न्यूज़ को व्हाट्सअप पर मैसेज करें

??
https://wa.link/jwidyhYouTube
??
https://bit.ly/2YMyCtIFacebook
??
https://bit.ly/31yF1vzInstagram
??
https://bit.ly/3gbTktSWebsite
??
https://www.ngpnews.in

की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट मार्च के अंत तक प्रस्तुत किए जाने की संभावना है। प्रस्तावित बुलेट ट्रेन 741 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। खापरी, नागपुर, वर्धा, पुलगांव, करंजा लाड, मालेगांव, मेहकर, जालना, औरंगाबाद, शिरडी, नासिक, इगतपुरी और शाहपुर में स्टॉपेज होंगी।

सूत्रों के अनुसार हवाई सर्वेक्षण, सवारी सर्वेक्षण, पर्यावरण प्रभाव सर्वेक्षण और सामाजिक प्रभाव सर्वेक्षण किया गया है। बुलेट ट्रेन 350 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

इस प्रकार नागपुर और मुंबई के बीच की यात्रा हवाई यात्रा से कुछ ही मिनट धीरे होगी। रिपोर्ट को अंतिम मंजूरी के लिए रेल मंत्रालय को सौंपे जाने की संभावना है। इस प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन से मुंबई हाई स्पीड बुलेट ट्रेन के जरिए अहमदाबाद और नागपुर से जुड़ जाएगी।

Published
Categorized as Nagpur