कोरोना के चलते जानवरों को भुला दिया, कुछ सामाजिक लोगों ने भूक से जूंझ रहे जावनरों को खिलाया खाना।

चीन से उपजा कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) अब दुनिया के अन्‍य देशों में फैल रहा है. इससे दुनिया भर में अब तक 77 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही करीब ढाई हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं. चीन के जिस वुहान शहर में यह मामला पहली बार सामने आया था, उसके करीब अब 100 से अधिक जानवर भी मरे पाए गए हैं. 

जिस तरह से पूरे भारत भर में पिछले कुछ दिनों से कर्फ्यू और लोगों का बहार आना जाना बंद है लोगो जो रोज़ाना मेहनत मजदूरी कर अपना जीवन बिता रहे थे इस कोरोना संकट में उनका बुरा हाल हो गया है। इंसान तो परेशान है ही उसके साथ बहार रहने वाले जानवर भी भूख के मारे परेशान है वो जानवर जो लोगो के फेके हुए खाने पर अपना जीवन बिता रहे थे आज उनके लिए भी संकट की घडी है।

इसी समस्या को समझते हुए नागपुर में कुछ लोग ओं जानवरों को खाना खिलाने निकल पड़े। जी हां नागपुर के जाने माने फैशन डिज़ाइनर शेख मुख़्तार और उनकी पत्नी समाज सेविका अनीशा शेख हसन पठान ने ये कदम उठाया। मुख़्तार का कहना है के आज इस कोरोना वायरस की वजह से पूरी इंसानियत तो परेशान है ही मगर हमारे असा पास रहने वाले जानवर भी भूक के मारे दर दर भटक रहे है। इसी चीज़ को ध्यान में रखते हुए वो सड़कों पर रहने वाले कुत्तों को खाना खिलाने निकल पड़े।

शेख मुख़्तार की अपील है लोगों से कि लोग छोटे मासूम जानवर का ख्याल रखें जो अपनी तरफ से हो सकता है वह उन्हें खाने को दें।