चंद्रशेखर बावनकुळे की विधानसभा चुनाव की तैयारी, कामठी में जनसमस्याओं पर फोकस शुरू

लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुळे आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने लोगों के बीच अपनी पैठ बढ़ानी शुरू कर दी है. बावनकुळे कामठी विधानसभा में आने वाले इलाकों का दौरा कर नागरिकों की समस्याएं जान रहे हैं.

बताया गया है कि कामठी विधानसभा क्षेत्र से लगातार चुनाव जीतने के बाद बावनकुले को विधान सभा सदस्य के रूप में चुना गया है। बावनकुले 2004 से कामठी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। 2014 में उन्हें देवेन्द्र फड़णवीस सरकार में बिजली के साथ-साथ उत्पाद शुल्क मंत्री भी बनाया गया। इतना ही नहीं, वह नागपुर के संरक्षक मंत्री भी थे। लेकिन 2019 के विधानसभा चुनाव में उनका टिकट काट दिया गया.

उनके स्थान पर जिला परिषद सदस्य रहे टेकचंद सावरकर को चुना गया। जहां उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को 10 हजार से ज्यादा वोटों से हराया.बावनकुले का टिकट काटकर संगठन में जगह दी गई है. उन्हें पूर्वी विदर्भ की 25 सीटों की जिम्मेदारी दी गई थी. बाद में उन्हें प्रदेश भाजपा महासचिव बनाया गया। इसके बाद उन्हें विधान परिषद का सदस्य नियुक्त किया गया। 2022 में जब सरकार बनी तो बावनकुले को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया.