क्षतिग्रस्त फसल का पंचनामा कर तत्काल मुआवजा दें सरकार -पूर्व जिपं अध्यक्ष सुरेश भोयर

पिछले कुछ दिनों में, कामठी तालुका में बादल छाए रहने के साथ बेमौसम बारिश हुई। इस बीच, पिछले महीने 27 और 28 नवंबर को बेमौसम बारिश ने कामठी तालुका को बुरी तरह प्रभावित किया।

इससे धान की फसल पानी में डूब जाने से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. इससे उपज बर्बाद होती दिख रही है. इसके चलते किसान नेता पूर्व जिप अध्यक्ष सुरेश भोयर ने मांग की है. संबंधित प्रशासन को तत्काल पंचनामा जारी कर किसानों को मुआवजा देना चाहिए।

कृषि व्यवसाय करने में किसान परेशान हो रहे हैं.मौसम की मार और प्रकृति की मार से उत्पादन प्रभावित हो रहा है.नतीजतन खेती दिनदिन घाटे का सौदा बनती जा रही है.लेकिन साल भर मेहनत करने के बाद भी किसान निराश हैं.

28 नवंबर को हुई बेमौसम बारिश से खेतों की फसलों को भारी नुकसान हुआ.किसानों का रखा धान पानी में समा गया और खेत में खड़ा धान बह गया. इससे किसानों पर काफी असर पड़ा।

हर साल किसान पर कोई कोई संकट ही जाता है। इस साल बेमौसम बारिश के कारण यदि धान की फसल गीली हो जाती है तो कोई भी व्यापारी उस गीले धान को नहीं खरीदेगा क्योंकि चावल लाल हो जाता है।

यही हाल सब्जी और रबी फसल लगाने वाले किसानों का भी है. पूर्व जिप अध्यक्ष सुरेश भोयर ने मांग की है कि प्रशासन को बिना समय बर्बाद किये तुरंत क्षतिग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण कर पंचनामा बनाना चाहिए और किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देना चाहिए.