महाराष्ट्र में आज पेश हो सकता है सरकार बनाने का दावा

महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों से सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट मंडरा रहा है। एकनाथ शिंदे
ने कई अन्य बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा जमाए हुए हैं।


महाराष्ट्र में बीजेपी आज राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। देवेद्र के नेतृत्व में बीजेपी राज्यपाल को विधायकों की लिस्ट दे सकती है। साथ ही पार्टी अपने विधायकों के साथ बैठक भी कर सकती है। बीजेपी अपने 106 विधायकों और दूसरे निर्दलीय विधायकों का समर्थन एकजुट रखने की तैयारी में है।

उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास पर कल बैठकों का दौर लगतार चलता रहा। इसके बाद उन्होंने फेसबुक लाइव होकर राज्य की जनता को संबोधित किया। इस दौरान इमोशनल कार्ड खेलते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना का अगर कोई भी विधायक मुझसे कह दे तो मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा लेकिन कोई मेरे साथ धोखा न करे। अगर कोई शिवसैनिक सीएम बनता है तो मुझे खुशी होगी।
राज्य की महा विकास अघाड़ी गठबंधन विधायकों को वापस लाने के लिए हर कोशिश कर रही है। कल अपने संबोधन के दौरान ठाकरे ने सीएम पद और शिवसेना प्रमुख की जिम्मेदारी छोड़ने की पेशकश की। उन्होंने शिंदे को सीएम banane तक का ऑफर दिया। वहीं बीजेपी इन बागी विधायकों पर कड़ी नजर बनाए हुई है।